Tuesday, May 5, 2015

PCI Maoist Bandh 9 May -

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी)
ओडिशा राज्य कमेटी
दिनांक 6 मई 2015 प्रवक्ता शरतचंद्र मांझी
मोदी की साम्राज्यवाद परस्त व दलाल कार्पोरेट घरानों के हितों की नीतियों का विरोध करो.
ओडिशा छत्तिसगढ के आदिवासियों के विस्थापन करनै का विरोध करो.
ग्रीनहंट के तहत शुरू किये जा रहे सलवा जूडम 2 को मुंहतोड़ जवाब दो.


हमारी ओडीशा राज्य कमेटी प्रधानमंत्री मोदी की छत्तीसगढ यात्रा का कड़ा विरोध करती है. यह यात्रा पूंजिपतियों को देश की खनिज संपदा कौड़ियों के भाव बेचने के लिये है. यह यात्रा साम्राज्यवादी विदेशी कंपनियों के हाथों देश को गरवी रखने के लिये है. डीकेएसजेडसी द्वारा दिये गये 9 मई बंद के आह्वान का हम समर्थन करते हैं ओडिशा में कालाहंडी, बलंगिर, बरगड़, नवरंगपुर, नुआपाड़ा व छत्तिसगड के महसमुंद, गरीयाबंद, धमतरी जिलों में बंद का आव्हान करते हैं. जनता से अपील है बस्तर आदीवासी जनता को विस्थापन से बचाने के लिये बंद को सफल बनाये. उनका साथ दे.

मेगा स्टील प्लांट से किसी भी आदीवासी को नौकरी नहीं मिलेगी. पहले से मोजूद बैलाडिला खदान में दो प्रतिशत कर्मचारी भी स्थानीय नहीं है तो अब किसको कितनी नौकरी मिलेगी यह समझा जा सकता है. रमन सिहं इस से दस हजार नौकरी मिलेगी कहता है लेकिन बस्तर में तो लाखों लोग बेरोजगार है उनको इस से क्या मिलेगा केवल विस्थापन. दस हजार को नौकरी देकर दस लाख लोगों को उजाड़ना कौनसा विकास है.

सलवा जूडुम पार्ट टू पूरी तरह से मोदी प्रायोजित है. यह किया जा रहा है कार्पोरेट घरानों के हितों के लिये. 2005 जून 5 को सलवा जूडुम शुरू हुआ था, मई 2005 में टाटा ने बस्तर के लोहंडीगुड़ा में 19500 करोड का ग्रीन फिल्ड स्टील प्लांट लगाने की घोषणा की थी. अब मोदी डिलमाली में 24000 करोड के निवेश कर फिर मई 2015 से सलवा जूडम को शुरू करवा रहा है. जनता ने महेंद्र कर्मा का व सलवा जूडम क क्या हश्र किया इस से वे सबक नहीं ले रहे हैं. सलवा जूडम से बस्तर की जनता पर सरकारी युद्ध और तेज हो जायेगा. मोदी इसके लिये सिधा भारत सेना को उतारने के लिये त्यार हो गया है. हम बुद्धीजिवीयों, मानवअधिकार कार्यकार्ताओं से अपिल करते हैं कि बस्तर की जनता को सरकारी फासीवादी हिंस्सा से बचाये. आदीवासियों को आदिवासियों के हाथों खत्म करवा कर, कार्पोरेट घरानों को खनिजों को लूटवाने की नीति का विरोध करे.
ओडिशा राज्य कमेटी

भाकपा (माओवादी

No comments:

Post a Comment